Read in English

दिव्य ज्योति जाग्रति इंस्टीट्यूट एक सामाजिक और संस्थान संस्थान जो दशकों से स्वयं विविधता के माध्यम से समाज कणन के काम में संलग्न है। मैदान दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान का सामाजिक गठन मंथन -संपूर्ण विकास केंद्र अभावग्रस्त बच्चों को मूल्यांकनधारित शिक्षा प्रदान करता है शिक्षा शिक्षा कार्यक्रम हैक पूरे देश में 18 विकास विकास केंद्र हैं जिनमें लगभग 2000 बच्चे लाभानित हो रहे हैं मुख्य उद्देश्य शिक्षाएं विविध स्तर जैसे शैक्षणिक, शारीरिक, मानसिक और स्तर स्तर पर पोषित कर संस्था नै क्रिकेट मूल्यों को उन्नत करना है।

Bags Distribution @ New Kitchlu Nagar, Ludhiana center of Manthan SVK, DJJS

यहाँ क्रम में मंथन के लुधियाना स्थितियां न्यू किचलू नगर विकास विकास केंद्र का परिभ्रमण 6 अक्टूबर को वरिष्ठ बीजेपी नेता श्री कमल चटली, श्री चमन लाल चटली और सुश्री मालिका चटली जी के द्वारा किया गया। इस परिभ्रमण का उद्देश्य मंथन के बच्चों को प्रोत्साहित करना था। इन लोगों ने मंथन के बच्चों से मिलकर बातचीत कर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस सत्र में 70 बच्चे लाभानितित।

Bags Distribution @ New Kitchlu Nagar, Ludhiana center of Manthan SVK, DJJS

इसके अतिरिक्त आगंतुकों को बच्चों के विविध कौशल और उपलब्धियों के विषय में अनुवाद और दिखाया गया वे वे अतिथि अभिषेक और बच्चों को भी उपनिवेश आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी। बच्चों ने भी इस सत्र का लाभ लाभ उठाया। इस सत्र के अंत में श्री कमल चट जी ने अपने पिता श्री चमन लाल चट जी के 76 वे जन्मदिन के अवसरों पर बच्चों के मध्य स्कूल बैग का वितरण किया। इस सत्र में दिव्य ज्योति जाग्रती संस्थान के प्रचारक सर गुरुकृष्ण जी, सूर्य प्रकाशन्द जी और साध्वी रजनी भारती जी भी मौजूद थे। इन लोगों ने मंथन की ओर से आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

मंथन-विकास विकास केंद्र में निरंतर इस प्रकार के सत्र आयोजित किए जाते हैं जिनके माध्यम से बच्चों का मार्गदर्शन और सहयोग किया जाता है।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox