Read in English

किताबों से बेहतर कोई साधन नहीं है। किताबें एक सबसे अच्छी दोस्त हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने में किताबों का बहुत महत्व होता है इसलिए मंथन संपूर्ण विकास केंद्र अभावग्रस्त  बच्चों की शिक्षा के प्रोत्साहन हेतु  समय-समय पर  किताबों का वितरण करता है। मंथन सम्पूर्ण विकास केंद्र दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान का एक सामाजिक प्रकल्प है जिसका उद्देश्य देश के अभावग्रस्त बच्चों को साक्षर कर एक सशक्त समाज के रूप में उभारना है ताकि वे स्वयं का विकास कर देश के विकास में अपना सहयोग दे सकें।

Books distribution drive held by Manthan SVK, Viiage Padampur, Bihar

किताबों की इसी महत्ता को समझते हुए बिहार स्थित मंथन के पदमपुर केंद्र  में 27 अप्रैल  2019 को सभी विद्यार्थियों के बीच पुस्तक वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें बिहार  शाखा के सभी विद्यार्थियों  को नए सत्र के आरम्भ होने पर NCERT पब्लिकेशन की पुस्तकें वितरित की गईं। इनमें गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी एवं अंग्रेज़ी विषयों की पुस्तकें सम्मिलित थीं।

Books distribution drive held by Manthan SVK, Viiage Padampur, Bihar

कार्यक्रम का शुभारम्भ बिहार DJJS की प्रचारक शिष्या साध्वी श्रवाणी भारती जी के प्रेरणादायक विचारों  के साथ शुरू हुआ जिसमे उन्होंने बताया कि एक बच्चे के लिए, यह दुनिया कल्पना का एक कैनवास है। यह कल्पना बचपन में ही शुरू हो जाती है। बच्चों के पास एक कल्पनाशील दिमाग होता है, लेकिन उसे समृद्ध होने और देखभाल की आवश्यकता होती है। इसके बाद DJJS के प्रचारक शिष्य स्वामी यादवेन्द्रानन्द  जी ने पुस्तक वितरण  कार्यक्रम का आगाज  किया।

अंत में इस कार्यक्रम के प्रेरणास्त्रोत व दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के संस्थापक व संचालक सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के चरणों में जयघोष अर्पित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox