Read in English

स्वास्थ्य के बारे बात करते हुए हम सभी के लिए ओरल स्वास्थ्य सबसे अंत में आता है | अपर्याप्त दंत चिकित्सा एवं देखभाल के परिणामस्वरूप आज 80% से अधिक भारतीय ओरल बिमारियों से पीड़ित है जो आगे चलकर श्वसन संबंधी समस्याओं और जन्म के समय कम वजन वाले बच्चे होने जैसी समस्याओं को भी  जन्म देती हैं। 

Dental OPD by Aarogya Dental Care Clinic benefits 155 Patients in May’22 at Divya Dham, Delhi

व्यक्ति जैसे-जैसे बूड़ा होते हैं, उसके दांत और मसूड़े जो पहले ही उम्र के कारण  कमजोर हो चुके हैं, बहुत आसानी से बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं । इसीलिए  बचपन से ही मौखिक स्वच्छता का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है।

Dental OPD by Aarogya Dental Care Clinic benefits 155 Patients in May’22 at Divya Dham, Delhi

 इसी को ध्यान में रखते हुए, दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के सम्पूर्ण स्वास्थ्य कार्यक्रम - आरोग्य ने ओरल स्वास्थ्य स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने और आम जनता की मौखिक समस्याओं का निग्दान करने के लिए अपने दिव्य धाम केंद्र में आरोग्य डेंटल केयर क्लिनिक की स्थापना की है। 

आरोग्य का डेंटल केयर क्लिनिक अपने मरीजों को उच्च प्रणाली वाले मौखिक स्वास्थ्य उपचार जैसे डिजिटल एक्स-रे, स्केलिंग, फिलिंग्स, रूट कैनाल, टूथ एक्सट्रैक्शन, कैप, ब्रिज, डेन्चर, इम्प्लांट्स, ब्रेसेस और अलाइनर्स को किफायती मूल्य पर उपलब्ध कराता है।

मई के महीने में, 155 रोगियों ने उच्च प्रशिक्षित चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम द्वारा यह  सेवाएं प्राप्त की, जिनमें शामिल हैं - डॉ श्रेया शर्मा (बीडीएस, एस्थेटिक डेंटिस्ट), डॉ प्रदीप यादव (एमडीएस, ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन), डॉ संदीप शर्मा ( डेंटिस्ट, पीएचडी-ऑर्थोडोंटिक्स एंड डेंटोफेशियल ऑर्थोपेडिस्ट), डॉ ओमश्री सिंह (बीडीएस), और डॉ अनुभव त्यागी (बीडीएस)।

यहाँ आरोग्य की डेंटल ओपीडी सेवाओं की कुछ झलकियाँ दी गई हैं, जो इस साल मई में रोगियों की मौखिक बीमारियों को दूर करने के लिए आयोजित की गई थीं।

यदि आप हमारे साथ अपनी दंत चिकित्सा नियुक्ति बुक करना चाहते हैं, तो हमें अपना विवरण डीएम दें।

आप +91-9910377111 . पर कॉल करके भी हमारे साथ अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox