Read in English

महाराष्ट्र में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की अमरावती शाखा द्वारा 16 जुलाई 2019 को देशमुख लॉन, शेगाँव-रहटगाँव रोड, अमरावती, महाराष्ट्र में एक दिवसीय 'निःशुल्क दन्त जाँच एवं चिकित्सा शिविरका आयोजन आसपास के समुदायों में रहने वाले लोगों की दंत स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया। 
शिविर के आरम्भ में संस्थान के प्रचारक साध्वी शुभप्रभा भारती जी ने डॉक्टरों की मेडिकल टीम का अभिवादन करते हुए उपस्थित लोगों को संस्थान के विभिन्न आध्यात्मिक एवं सामाजिक प्रकल्पों के बारे में जानकारी दी। अनुभवी दंत चिकित्सक डॉ. प्रवीण खराटे, डॉ. प्रीति खराटे, डॉ. ममता ददलान, डॉ. रिया अरोरा अथवा पैरा-मेडिकल स्टाफ की पूरी टीम ने मिलकर शिविर में आये हुए पंजीकृत मरीजों के दांतों से संबधित रोगों की जांच, परामर्श, उपचार और दवाइयाँ निःशुल्क प्रदान की गई| जिन रोगियों में गंभीर दंत समस्याओं की पहचान की गई, उन्हें आगे की जांच और आवश्यक उपचार जैसे आरसीटी, एक्सट्रैक्शन, पीरियडोंटल फ्लैप सर्जरी, आदि के लिए अस्पतालों में जाने की सलाह दी।

इस दन्त शिविर से कुल 100 मरीजों (50 पुरुष, 40 महिलाएं और 10 बच्चे) ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। शिविर में आये हुए डाक्टरों द्वारा मरीजों को दांतों से सम्बंधित स्वच्छता और दंत रोगों के बारे में भी शिक्षित किया गया और विशेष रूप से दांतों की सड़न और मसूड़ों की बीमारियों के बारे में निवारक उपायों की जानकारी दी। शिविर में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं से सभी मरीज संतुष्ट थे तथा प्राप्त स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संस्थान को आभार भी प्रकट किया।

DJJS Amravati organized 'Free Dental Health Check-Up Camp'

DJJS Amravati organized 'Free Dental Health Check-Up Camp'

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox