Read in English

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की अमरावती शाखा ने गंगोत्री कॉलोनी, साई नगर, अकोली रोड, अमरावती, महाराष्ट्र में 4 मई 2019 को एक दिवसीय नि:शुल्क नेत्र जांच एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन अकोली, गोपाल नगर, अनुराधा कॉलोनी, बेनाम चौक, नित्यानंद कॉलोनी और वाडनेरकरवाड़ी इलाकों में रहनेवाले समुदायों की स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने के लिए किया।
शिविर से एक सप्ताह पहले डीजेजेएस स्वयंसेवकों द्वारा पम्फलेट्स के वितरण के माध्यम से नेत्र शिविर के बारे में प्रचार किया गया। डीजेजेएस प्रचारकों और डॉ. अक्षय ढाबे, श्री दिलीप सयांकल, श्री कुशाल पाटिल (जनरल फिजिशियन एवं ऑप्टिशियंस की एक चिकित्सा टीम) के संयुक्त प्रयास से लगभग 115 रोगियों (30 पुरुषों, 70 महिलाएं और 15 बच्चे)) को  इस शिविर द्वारा स्वास्थ्य लाभ पहुंचा। 

टार्च लाइट और ओप्थाल्मोस्कोपे कि मदद से मेडिकल टीम ने पंजीकृत रोगियों के नेत्रों कि पूर्ण जांच की, जिसमें आंखों के संक्रमण, दृष्टि में दोष, चोट के लक्षण, नेत्र संबंधी विषम रोग और सामान्य स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याओं जैसे उच्च रक्त दबाव या मधुमेह के लिये परामर्श एवं निदान प्रदान किया। साथ ही रोगियों का एक स्वास्थ्य मूल्यांकन कर चिकित्सा परामर्श दिया तथा जरूरतमंद रोगियों को आगे के टेस्ट, उपचार और नेत्र सर्जरी के लिये अस्पताल में जाने कि सलाह दी। रोगियों को उनकी निदान की गई समस्याओं के लिए नि:शुल्क दवाइयां भी प्रदान की गईं।

DJJS Amravati organized 'Free Eye Check-Up Camp'

DJJS Amravati organized 'Free Eye Check-Up Camp'

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox