Read in English

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (डीजेजेएस) द्वारा 18 दिसंबर 2021 को भटिंडा, पंजाब में भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का विषय था- "संपूर्ण क्रांति (व्यक्ति से विश्व तक परिवर्तन की लहर)" - आंतरिक-क्रांति की वह दिव्य लहर जो व्यक्ति से सम्पूर्ण विश्व को परिवर्तित कर देती है। यही संस्थान का उद्घोष भी है- "आत्म-जागृति से विश्व शांति तक।"

DJJS Devotional Concert: Sampoorna Kranti Inspires for Inner- Revolution in Bhatinda, Punjab

इस आयोजन में प्रस्तुत किए गए भजनों ने दर्शकों के हृदयों को स्पर्श किया व उन्हें जीवन के वास्तविक लक्ष्य के विषय में गहन चिंतन करने के लिए प्रेरित किया। श्री आशुतोष महाराज जी (डीजेजेएस के संस्थापक एवं संचालक) की शिष्या, साध्वी गरिमा भारती जी ने अपने दिव्य विचारों द्वारा भक्ति संगीत कार्यक्रम का आरम्भ किया। उन्होंने कहा कि विश्व शांति के महान लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मनुष्य के भीतर आंतरिक क्रांति और सकारात्मकता को लाना अनिवार्य है। जब मनुष्य परिवर्तित होता है और भीतर से शांत बनता है, तब ही परिवार, समाज, राष्ट्र और अंततः पूरी दुनिया में शांति की स्थापना संभव है। क्योंकि मानव इस समूचे विश्व की मूलभूत इकाई है।

DJJS Devotional Concert: Sampoorna Kranti Inspires for Inner- Revolution in Bhatinda, Punjab

डीजेजेएस के प्रतिनिधि स्वामी उमेशानंद जी ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए बताया कि परिवर्तन की लहर दुनिया तक तभी पहुंच सकती है जब प्रत्येक व्यक्ति ब्रह्मज्ञान (स्वयं को जानने हेतु सनातन मार्ग) को प्राप्त कर ले। एक पूर्ण आध्यात्मिक गुरु ही ब्रह्मज्ञान प्रदान करने में सक्षम होते हैं। यह समय की मांग है कि

मानव अध्यात्म के मार्ग पर कदम बढ़ाए, क्योंकि अध्यात्म ही शांति व सकारात्मकता का मूल स्रोत है, जो जीवन के हर पहलू को सकारात्मकता व विवेक के प्रकाश में देखने की शक्ति और कौशल प्रदान करता है। जीवन में अनेक बार ऐसी परिस्थितियाँ आती हैं, जब हम खुद को आलोचना और नकारात्मक विचारों से घिरा पाते हैं, जो हमें हमारे लक्ष्य से विचलित करते हैं। ऐसे में, मात्र आंतरिक जागृति ही हममें आत्मविश्वास, दृढ़ता और विवेक का संचार करती है।

साध्वी जी ने कार्यक्रम का समापन करते हुए सभी उपस्थित लोगों को ब्रह्मज्ञान की सर्वोच्च प्रक्रिया के माध्यम से परमात्मा का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम में जिन अतिथियों की उपस्थिति रही, उनमें शामिल थे- श्रीमती वीनू बादल (पंजाब मंत्री मनप्रीत बादल की पत्नी), श्री. रमन गोयल (जिला महापौर, भटिंडा), एस हरमिंदर सिंह (जिला भटिंडा, उप महापौर), श्री. सरूप चंद सिंगला (पूर्व विधायक, भटिंडा), श्रीमती शाइना गोयल (न्यायाधीश, दिल्ली सत्र न्यायालय), श्री कुणाल गुप्ता (अधिवक्ता, दिल्ली सत्र न्यायालय)। सभी ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox