Read in English

गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी (संस्थापक व संचालक, डीजेजेएस) की दिव्य अनुकंपा से विश्व शांति के महान लक्ष्य की दिशा में निरंतर प्रयासरत दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (डीजेजेएस) द्वारा रेवाड़ी, हरियाणा में 26 मार्च, 2023 को एक नई शाखा का उद्घाटन किया गया। यह नई शाखा प्लॉट नंबर: 171-172, टी.पी. स्कीम, जैन स्कूल के पास, रेवाड़ी, हरियाणा -123401 में स्थित है। रेवाड़ी क्षेत्र में स्थापित संस्थान शाखा द्वारा आसपास से अनेकों आध्यात्मिक जिज्ञासु एवं भक्तगण अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर अधिक श्रद्धा व भक्ति के साथ अग्रसर हो पाएंगे।

DJJS Inaugurated New Branch at Rewari, Haryana: Another Stepping Stone Towards the Mission of establishing Peace through Self-Realisation

उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का आरम्भ गुरुदेव के श्री चरण कमलों में वैश्विक शांति के महान मिशन को सफल बनाने की भावपूर्ण प्रार्थनाओं के साथ हुआ। तत्पश्चात हवन यज्ञ द्वारा वातावरण में पवित्रता व् दिव्यता का संचार हुआ साथ ही पवित्र मंत्रों के उच्चारण से विशेष तरंगे उत्पन्न हुई, जिनके प्रभाव से वहां का वातावरण सकारात्मक उर्जा से भर गया।

कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित व्यक्ति भी शामिल हुए। डीजेजेएस प्रतिनिधि स्वामी नरेंद्रानंद जी ने प्रवचनों के माध्यम से बताया कि मनुष्य जीवन में आत्मजाग्रति की अनिवार्यता रही है। हम देख सकते हैं कि आज के समय में तनाव, अवसाद व टूटते रिश्तों में तेजी से वृद्धि हुई है। जिसका कारण है कि आज हम अपने मूल "ईश्वर" के साथ संपर्क खोते जा रहे हैं। आज डीजेजेएस मानव को उसके मूल से जोड़ने के लिए अथक रूप से प्रयासरत है। हमारे शास्त्रों में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि बाहरी व आंतरिक शांति केवल समय के पूर्ण ब्रह्मज्ञानप्रदाता गुरु की कृपा द्वारा आध्यात्मिक जागृति से ही प्राप्त की जा सकती है। क्योंकि सभी समस्याओं के मूल कारण मानव मन पर कोई भी बाहरी पद्धति नहीं अपितु केवल और केवल ब्रहमज्ञान की ध्यान साधना ही प्रभावकारी है।  

DJJS Inaugurated New Branch at Rewari, Haryana: Another Stepping Stone Towards the Mission of establishing Peace through Self-Realisation

अंत में सामूहिक साधना सत्र में सभी साधकों ने वैश्विक शांति व सौहार्द्र के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम का समापन सामूहिक भोज के साथ हुआ। डीजेजेएस प्रतिनिधि ने क्षेत्र के आसपास रहने वाले सभी श्रद्धालुओं को अपने दैनिक कार्यों से समय निकालकर आध्यात्मिक ज्ञान, आंतरिक शांति एवं भक्ति प्रेरणाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आश्रम आने का निमंत्रण दिया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox