पंजाब के नूरमहल आश्रम में “नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर” का आयोजन

SEE MORE PHOTOS
DJJS News

Read in English

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान एवं सिविल अस्पताल, जालंधर के संयुक्त तत्वावधान में पंजाब स्तिथ नूरमहल आश्रम में एक दिवसीय "नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर" का आयोजन 2 जून 2019 को किया गया। इस अवसर पर विशेष रूप से बॉलीवुड कॉमेडियन श्री सुदेश लहरी ने  इस शिविर का उद्घाटन किया।

शिविर से एक सप्ताह पहले डीजेजेएस स्वयंसेवकों द्वारा पम्फलेट्स वितरण के माध्यम से नेत्र शिविर के बारे में प्रचार किया गया। डीजेजेएस के प्रचारकों- स्वामी गुरुशरणानंद जी और स्वामी गिरधरानंद जी तथा सिविल अस्पताल के मेडिकल टीम - डॉ राजेश बग्गा (सिविल सर्जन), डॉ अनु जुगला (एसएमओ), डॉ अरुण वर्मा (आई सर्जन), डॉ गुरप्रीत कौर (नेत्र सर्जन), श्री कमल जी (नेत्र रोग अधिकारी) एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा इस शिविर में  लगभग 300 रोगियों (90 पुरुषों और 210 महिलाओं) की जांच की गई।  

टौर्च और ओप्थाल्मोस्कोपे की मदद से डॉक्टरों ने रोगियों में बाह्य नेत्र संक्रमण, पोषण की कमी से दृष्टि हानि, प्रेस्बोपिया, मायोपिक दृष्टि, मोतियाबिंद, ग्लूकोमा, आदि की जांच की। रोगियों को निदान की गई समस्याओं के लिए निर्धारित दवाएं मुफ्त में प्रदान की गईं। और क्रोनिक समस्याओं वाले रोगियों को आगे की जांच और उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया।

प्रिंट मीडिया 'पंजाबी केसरी' और 'जग वाणी' समाचार पत्रों ने इस कार्यक्रम को मीडिया कवरेज दी।

About Aarogya

Aarogya is a complete Health Program including Yoga, Herbal remedies and Ayurveda to prevent various diseases.

Know More

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox

Related News: