Read in English

ईश्वर सर्वज्ञ है, उनकी हर लीला के पीछे दिव्य योजना निहित होती है इसलिए हमें ईश्वर पर पूर्ण विश्वास के साथ समर्पण करना चाहिए। ईश्वर की योजना को जानने के लिए हमें असीम धैर्य रखना होगा। ईश्वर जो करते हैं उसमे मानव का कल्याण व उत्थान ही निहित है। हमें प्रभु द्वारा निर्मित नियमों का अनुकरण करना है। 6 अक्टूबर 2019 को धिल्वन, पंजाब में आयोजित मासिक आध्यात्मिक कार्यक्रम द्वारा भक्तों को इस पक्ष पर विस्तार से समझाया गया। परम पावन सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के मार्गदर्शन में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा आयोजित ये मासिक आध्यात्मिक कार्यक्रम समाज में भक्ति भावना को फिर से जीवंत करने में सहयोग करते है।

Monthly Spiritual Congregation in Dhilwan, Punjab Resurrected Devotion & Enthusiasm

यह कार्यक्रम गुरुदेव के चरण कमलों में प्रार्थना के साथ शुरू हुआ और उसके बाद भावपूर्ण और मधुर संगीत का आयोजन हुआ। ये भजन संगीतकार शिष्यों द्वारा प्रस्तुत किए गए थे। इन भजनों ने दर्शकों के बीच भक्ति की भावना को प्रज्वलित किया और एक गुरु और शिष्य सम्बन्ध को प्रगाढ़ किया। इस कार्यक्रम में कई डीजेजेएस प्रतिनिधियों द्वारा दिव्य व्याख्यान दिए गए। प्रचारकों ने भक्तों को भगवान के चरणों में भक्ति और भक्ति के वास्तविक सार के बारे में बताया। उन्होंने ब्रह्मज्ञान का संदेश भी दोहराया जो एकमात्र साधन है जिसके माध्यम से वैश्विक शांति प्राप्त की जा सकती है।

उपस्थित भक्तों ने भगवान की भक्ति के महत्व को जाना और साधना के माध्यम से स्व- निर्माण हेतु ध्यान प्रक्रिया को उच्च स्तर तक बढ़ाने का संकल्प लिया। सभी ने साधना और सेवा के माध्यम से अपने आध्यात्मिक विकास के लिए नियमित समय समर्पित करने का प्रण किया। भक्ति भजनों और ज्ञानवर्धक विचारों ने वातावरण में भक्ति आभा पैदा की और भक्तों को भक्ति के इस पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। यह कार्यक्रम भक्तों के लिए आयोजित भंडारे और प्रभु चरणों में प्रार्थना के साथ समाप्त हुआ।

Monthly Spiritual Congregation in Dhilwan, Punjab Resurrected Devotion & Enthusiasm

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox