Read in English

इनवर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली के युवा मेधावी छात्रों ने 10 और 11 अक्टूबर 2022 को PEACE GURUKUL शीर्षक से आयोजित दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम – Youth Engineering Model का आनंद उठाया। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (DJJS) के कॉर्पोरेट वर्कशॉप विंग, PEACE प्रोग्राम द्वारा संचालित इस कार्यक्रम में इस तथ्य को प्रतिबिंबित किया कि वर्तमान शैक्षणिक पाठ्यक्रम को आत्म-साक्षात्कार के चेतना जागृति विज्ञान द्वारा परिशिष्ट किया जाना चाहिए।

PEACE GURUKUL wins hearts of young students at Invertis University, Bareilly

ज्ञान और मानसिक कायाकल्प के एक अविश्वसनीय संलयन का परिचय देते हुए, यह कार्यक्रम युवाओं और उनसे संबंधित समस्याओं जैसे कि स्वास्थ्य और आहार, चरित्र निर्माण, मानसिक स्वास्थ्य, मनोदशा को विनियमित करने, व्यवसाय के विकल्प बनाने, संबंधों को मजबूत करने, ध्यान और देशभक्ति पर आधारित सत्रों से परिपूर्ण था। इस कार्यक्रम में 1200 से अधिक छात्रों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई ।

ये सभी सत्र दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के संस्थापक व संचालक परम पूज्य श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्याओं, साध्वी तपेश्वरी भारती जी, साध्वी डॉ निधि भारती जी, साध्वी मणिमाला भारती जी, साध्वी परमा भारती जी और साध्वी रुचिका भारती जी द्वारा लिए गए। एक सर्व-समावेशी दृष्टिकोण के साथ, इन सभी साध्वियों का उद्देश्य इस बात पर प्रकाश डालना था कि युवा व्यक्तित्व के प्रत्येक आयाम को आंतरिक विकास पर आधारित क्रांति की आवश्यकता है। इसलिए सभी सत्रों में संवादात्मक प्रदर्शनों और गतिविधियों को सम्मिलित किया गया, जिसे छात्रों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली।

PEACE GURUKUL wins hearts of young students at Invertis University, Bareilly

यह उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन दिव्य ब्रह्मज्ञान दीक्षा सत्र के साथ हुआ, जिसमें 100 से अधिक छात्रों को आत्म-साक्षात्कार के शाश्वत विज्ञान में दीक्षित किया गया।

अतः इस तरह के कार्यक्रम को आज के युवाओं के सामने आने वाली सभी प्रकार की जटिलताओं को दूर करने के लिए आयोजित किया गया था। छात्रों के प्रसन्नचित व दमकते चेहरों से स्पष्ट था कि उन्होंनें इस आयोजन द्वारा ज्ञान व विवेक के रत्नों को सहर्ष ग्रहण किया है।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox