Read in English

अमृत ​​काल की ओर बढ़ते दुनिया के सबसे युवा राष्ट्र के साथ SAM ने 4 मई, 2023 को नेहरू युवा केंद्र, पूर्वी दिल्ली में कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित 'युवा-उत्सव इंडिया@2047' में अपनी उपस्थिति दर्ज कर इस युवा उत्सव को मनया। 'युवा शक्ति से जनभागीदारी' के भाव के साथ उत्सव कार्यक्रम की थीम प्रधान मंत्री ‘श्री नरेन्द्र मोदी जी’ द्वारा दिए गए भाषण 'पंच प्राण' पर आधरित थी।

SAM celebrates Yuva- Utsav India@2047 at Nehru Yuva Kendra, East Delhi

इस पहल का उद्देश्य युवाओं में देशभक्ति की भावना व भारत के स्वतंत्रता संग्राम के मूल्य को रोपित करना और युवा कलाकारों, लेखकों, फोटोग्राफरों, वक्ता और अन्य पारंपरिक कलाकारों को 'पंच प्राण' और 'इंडिया@2047' के विषय में अपनी प्रतिभा व अपने विचार व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

यह कार्यक्रम 15-29 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं के लिए आयोजित किया गया था, जो इस आयोजन के विभिन्न गतिविधियों व प्रतियोगितओं में भाग लेते देखे गए। इस कार्यक्रम में नागर विमानन मंत्रालय द्वारा ड्रोन प्रदर्शन, MeiTY द्वारा 5G प्रौद्योगिकी प्रदर्शन, संस्कृति मंत्रालय द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन आदि सहित कई केंद्रीय मंत्रालयों और सरकारी विभागों के कई प्रदर्शन सम्मिलित थे। कार्यक्रम में माननीय सांसद (हिसार) श्री बृजेंद्र सिंह जी ने युवा प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए प्रेरणादायक संबोधन दिया| साथ ही सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति जैसे जिला मजिस्ट्रेट (पूर्वी दिल्ली), उप पुलिस आयुक्त, East Distt., और राज्य निदेशक जिला अधिकारी (NYK) भी इस युवा उत्सव में नजर आये।

SAM celebrates Yuva- Utsav India@2047 at Nehru Yuva Kendra, East Delhi

DJJS के युवा सशक्तिकरण अभियान SAM को उप निदेशक (NYK) श्री एस. एस. जोशी जी द्वारा आमंत्रित किया गया| श्री जोशी जी SAM के कार्यशैली और विचारों से प्रभावित है और SAM के द्वारा युवाओं के लिए कुछ कर गुजरने के जज़्बे में विश्वास रखते है। श्रीमती ज्योत्सना मिंज, प्रिंसिपल, RSKV/RSBV ने SAM की निदेशक साध्वी डॉ. शिवानी भारती जी का कार्यक्रम में गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान SAM स्वयंसेवकों ने उपस्थित युवाओं को अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास करने और आत्म-साक्षात्कार के माध्यम से आंतरिक परिवर्तन लाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया जो हमारे मिशन की मूल फिलोसोफी है।

SAM ने एक स्टाल,आईईसी केंद्र सेटअप के माध्यम से संगठन के प्रकाशनों को प्रदर्शित किया व प्रतिभागियों को वर्तमान समय की युवा पीढ़ी के कई महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने वाले अपने अभियानों जैसे कि ‘युवा आइकन का सम्मान’, ‘हेरिटेज संरक्षण, ‘राष्ट्र निर्माण’ आदि के बारे में जानकारी दी| कार्यक्रम में निमंत्रित NGO की सूची में SAM एकमात्र आर्गेनाईजेशन रही| समाज के लिए नि:स्वार्थ सेवा और युवाओं को सशक्त बनाने और बदलने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रतिभागियों और गणमान्य व्यक्तियों ने SAM के साथ जुड़े सभी युवाओं की सराहना की|

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox