Read in English

‘आत्म-जाग्रति से विश्व शांति तक’ के दिव्य संदेश को जन-जन तक पहुँचने हेतु दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (डीजेजेएस) की रुद्रपुर, उत्तराखण्ड शाखा द्वारा 29 नवंबर से 4 दिसम्बर 2022 तक हल्द्वानी, उत्तराखण्ड में संध्या फेरी का आयोजन किया गया। यह शांति व एकता के संदेश को विश्व भर में प्रचारित करने हेतु डीजेजेएस का एक और प्रयास था जिसमें असंख्य शिष्यों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। फेरी में गाए जाने वाले भजनों ने स्थानीय लोगों को डीजेजेएस के आध्यात्मिक प्रकल्पों के प्रति जागरूक करवाया तथा वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया।

Sandhya Feri at Haldwani, Uttarakhand by DJJS: A Call for Spiritual Awakening

एक तरफ जहाँ दुनिया भौतिकवाद के पीछे भाग रही है, वहीं डीजेजेएस अध्यात्म के प्रचार के लिए लगातार प्रयासरत रहा है। वर्तमान समाज भी इस तथ्य को समझने लगा है कि अध्यात्म केवल वृद्ध या एकांत प्रिय लोगों का कार्य ही नहीं है, जिसे वह अपने खाली समय में करते हैं अपितु यह तो शांतिपूर्ण व सुखी जीवन जीने की कला है। जिस शांति की तलाश हम बाह्य जगत में करते हैं, वह आत्मिक स्तर पर हमारे अंदर ही विद्यमान है। जरूरत है तो समय के पूर्ण सतगुरु की जो उसे आध्यात्मिक जगत से जोड़ दें।

फेरी ने स्थानीय नागरिकों को अपनी व्यस्त जीवनचर्या से समय निकालकर आध्यात्मिक जाग्रति द्वारा शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करने की विधि को जानने हेतु प्रेरित किया| साथ ही साथ इसी फेरी द्वारा निवासियों का सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा में भाग लेने के लिए भी आह्वान किया गया जो कि एमबी कॉलेज, हल्द्वानी, उत्तराखण्ड में 24 से 30 दिसम्बर 2022 तक चलने वाली है तथा इस कथा की प्रवक्ता गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी की प्रचारक शिष्या साध्वी वैष्णवी भारती जी रहेंगी।

Sandhya Feri at Haldwani, Uttarakhand by DJJS: A Call for Spiritual Awakening

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox