Read in English

18 दिसंबर 2022 को स्वर्ण मंदिर के शहर - अमृतसर में एक भव्य समारोह का आयोजन हुआ, जिसने कई महिलाओं व कन्याओं में साहस एवं आत्मविश्वास को जागृत किया। 'स्वावलम्बी' नामक यह कार्यक्रम दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के महिला सशक्तिकरण प्रकल्प - संतुलन द्वारा संचालित किया गया। 

SWAVALAMBI - a grand event conducted in Amritsar by Santulan, inspiring women to become independent & self-reliant

कार्यक्रम में मनमोहक नाट्य मंचन, प्रेरणादायी नृत्य नाटिकाओं, ज्ञानवर्धक गतिविधियों एवं शिक्षाप्रद व्याख्यानों के माध्यम से टीम संतुलन ने न केवल महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया, बल्कि आत्म-निर्भर जीवन जीने हेतु सर्वोपरि आवश्यकता अर्थात ‘आत्म-जागृति’ के महत्व को भी उजागर किया। क्योंकि बिना आत्म-साक्षात्कार के एक व्यक्ति असल मायने में आत्म-निर्भर भी नहीं बन सकता।

इस कार्यक्रम में सभी प्रस्तुतियां महिला सशक्तिकरण के एकमात्र उद्देश्य से संतुलन टीम के नि:स्वार्थ स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत की गयी।  

SWAVALAMBI - a grand event conducted in Amritsar by Santulan, inspiring women to become independent & self-reliant

अमृतसर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से एक हजार से भी अधिक महिलाओं की भागीदारी के साथ, इस आयोजन ने एक बड़ी सफलता को प्राप्त किया।

इस भव्य कार्यक्रम में डॉ. स्वराज ग्रोवर [प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता], सुश्री रीना जेटली [डायरेक्टर - ओ.एन.जी.सी.], सुश्री रेखा महाजन [उप-डी .ई.ओ.- शिक्षा विभाग, पंजाब सरकार], डॉ. जसप्रीत कौर सोबती [दंत चिकित्सक - फोर्टिस अस्पताल], सुश्री नवदीप कौर गिल [प्रभारी - जिला शिक्षा विकास], सुश्री ममता देवगन [मुख्य ब्यूरो - पंजाब केसरी] के साथ-साथ पंजाब की कई अन्य प्रेरणादायी महिलाओं की उपस्थिति रही।

गुरुनानक भवन, सिटी सेंटर, अमृतसर में आयोजित इस कार्यक्रम की देखें झलक।

संतुलन द्वारा नियमित रूप से आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों एवं अभियानों की जानकारी प्राप्त करने हेतु, ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अभी फॉलो करें - @DJJSSantulan

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox