Read in English

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (डीजेजेएस) की कोविड केयर पहल के तहत संस्थान की कॉर्पोरेट वर्कशॉप विंग और सेल्फ-डेवलपमेंट कार्यक्रम – PEACE Program द्वारा 22 मई 2021 को एक अनूठे प्रेरक कार्यक्रम "SMILE WITH PEACE" का यूट्यूब लाइव वेबकास्ट किया गया । डीजेजेएस एक अंतरराष्ट्रीय सामाजिक-आध्यात्मिक संगठन है, जिसकी स्थापना और नेतृत्व परम पावन गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी ने किया है।

Viewers rejoice at SMILE with PEACE YouTube LIVE Event by PEACE Program

जैसा कि आज सम्पूर्ण विश्व एक संकट से जूझ रहा है, इस बीच यह उत्साही कार्यक्रम समाज के लिए खुशी और राहत के क्षण लेकर आया। इसमें दुनिया भर से बड़ी संख्या में दर्शकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की और लाइव चैट बॉक्स में अद्भुत प्रतिक्रिया और टिप्पणियां करते हुए अपने उत्साह का प्रदर्शन किया ।

Viewers rejoice at SMILE with PEACE YouTube LIVE Event by PEACE Program

तनाव को दूर करने के लिए आध्यात्मिक सूत्र नामक प्रेरणादायक सत्र में, श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी डॉ निधि भारती जी ने कुछ प्रदर्शनों के माध्यम से सुखमय जीवन हेतु बहुमूल्य सूत्र सांझे किए।

श्री आशुतोष महाराज जी के शिष्य व संस्थान के योगाचार्य डॉ. सर्वेश्वर जी ने रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने व हृदय और फेफड़े का ऑक्सीजनीकरण करने में सहायी व्यायामों पर एक उत्साहजनक सत्र लिया। इसमें प्रोत्साहित दर्शकों ने बढ़- चढ़ कर भाग लिया।

इसके अतिरिक्त कोविड संबंधी प्रश्नों के समाधान हेतु एक अलग प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित  किया गया। इसके लिए डॉ. पीयूष गुप्ता, सलाहकार, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, लीवर विशेषज्ञ और एंडोस्कोपिस्ट को अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। इस सत्र में आज के समय में प्रतिरक्षा सुदृढ़ करने संबंधी चिकित्सा सलाह और सुझाव देकर दर्शकों का मार्ग प्रशस्त किया गया।

वर्क फ्रॉम होम के परिदृश्यों पर आधारित एक प्रफुल्लित कॉमेडी एक्ट और दर्शकों के उत्साह को बढ़ाते हुए एक प्रेरणादायक मधुर गीत के साथ लाइव इवेंट का समापन हुआ। PEACE Program के युवा वालंटियर्स द्वारा प्रस्तुत इस प्रदर्शनों की दर्शकों द्वारा अत्यधिक सराहना की गई।

PEACE Program  के साथ जुड़ने हेतु [email protected] पर संपर्क करें |

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox