Read in English

SAM Workshop, डीजेजेएस के युवा सशक्तिकरण अभियान ने 26 सितंबर 2021 को AVYUKT'21, रामजस कॉलेज UPSC विंग, दिल्ली विश्वविद्यालय के वार्षिक उत्सव में एक विशेष वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया। AVYUKT'21  मुख्य रूप से UPSC उम्मीदवारों पर केंद्रित था तथा दो दिनों के इस कार्यक्रम में कई रोचक क्विज़, SAM Workshop द्वारा अद्भुत संगीत प्रदर्शन और प्रेरक वार्ता, अधिकारियों और प्रसिद्ध लेखकों के साथ चर्चा भी शामिल थी। चर्चा के लिए आमंत्रित विशिष्ट वक्ताओं में डॉ विजय अग्रवाल (लेखक और पूर्व आईएएस अधिकारी), मनुज जिंदल (आईएएस अधिकारी), पुलकित खरे (डीएम और कलेक्टर) और अमित लोढ़ा (पुलिस महानिरीक्षक) थे। इस बहु आयामी कार्यक्रम में लगभग 700 से अधिक छात्र ऑनलाइन प्लेटफॉर्म - जूम ऐप के माध्यम से उपस्थित थे।

Virtual event by SAM workshops at Avyukt 21, Ramjas College, DU

फेस्ट में SAM Workshop के वर्चुअल इवेंट की शुरुआत SAM के इन-हाउस फ्यूजन बैंड इटर्नल ब्लिस  द्वारा ऊर्जस्वी संगीत रचनाओं के साथ हुई जिन्होंने प्रतिभागियों में उत्साह और ऊर्जा का संचार करते हुए मोटिवेशनल टॉक  के लिए मंच तैयार किया। डीजेजेएस उपदेशक, साध्वी परमा भारती जी ने ‘IAS’ शब्द के लिए एक अनूठे अर्थ, "Inner Awakened Soul" को समझाते हुए वार्ता शुरू की। उन्होंने बताया कि कैसे यह आंतरिक आईएएस योग्यता बाहरी आईएएस - "भारतीय प्रशासनिक सेवा" पद प्राप्त करने में उपयोगी है।

Virtual event by SAM workshops at Avyukt 21, Ramjas College, DU

साध्वीजी ने UPSC की तैयारी के दौरान उम्मीदवारों के सामने आने वाली बाधाओं, जैसे निराशा, चिंता, अस्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आत्मविश्वास में कमी आदि के लिए केस स्टडी के माध्यम से समाधान प्रदान किया। उन्होंने तब अपना परम बिंदु रखा कि केवल एक पूर्ण आध्यात्मिक गुरु ही इस आईएएस - आत्मा की आंतरिक जागृति को प्राप्त करने में मदद कर सकते है। और उन्होंने इस युग के पूर्ण आध्यात्मिक गुरु, परम पूज्यनीय श्री आशुतोष महाराज जी, डीजेजेएस के संस्थापक और SAM के प्रेरणा स्रोत का तहे दिल से धन्यवाद किया जिन्होंने दुनिया भर में लाखों लोगों के जीवन में इस सिद्धांत को व्यावहारिक रूप से सिद्ध किया और युवाओं में सकारात्मक परिवर्तन उत्पन किया जिससे उन्हें अपने जीवन में वास्तविक सफलता प्राप्त करने में सहायता मिली। उन्होंने प्रतिभागियों को इस आंतरिक आईएएस को भी प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करके अपनी बात समाप्त की|

इस प्रेरक वार्ता को प्रतिभागियों ने खूब सराहा और इसे YouTube और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हजारों व्यूज मिले हैं, जहां SAM Workshop द्वारा इस प्रकार की कई प्रेरणा दायक व अंतर्दृष्टिपूर्ण वार्ताएँ अपलोड की जाती और लगातार अधिक लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

ऐसी और प्रेरक वार्ताओं को सुनने के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें और नए वीडियो के बारे में अधिसूचना के लिए घंटी के चिन्ह को दबाना न भूलें।

https://youtube.com/c/SAMWorkshopsOfficialChannel

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox