Read in English

माँ भगवती इस संसार के सभी जीवों पर सन्तान के समान अत्यधिक प्रेम, देखभाल और स्नेह लुटाते हुए उनका पोषण करती हैं। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने पंजाब के समाना में 14 अक्टूबर 2018 को माँ भगवती जागरण का आयोजन किया। सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी भावार्चना भारती जी ने जागरण के आध्यात्मिक तथ्यों को भक्तों के समक्ष रखा।

हमारे समृद्ध आध्यात्मिक इतिहास के अनुसार, कई घटनाएँ व कथाएँ धरती पर माँ शक्ति के अस्तित्व को आधार प्रदान करती हैं। जब भी विध्वंसक शक्ति व विनाशकारी ऊर्जा ने नकारात्मकता का प्रसार किया है, तब-तब माँ शक्ति ने देवी के रूप में अवतरित हो सत्य और दिव्यता की स्थापना करते हुए निर्दोष लोगों व भक्तों को आशीर्वाद दिया है। माँ भगवती दिव्य प्रेम और स्नेह की प्रतीक हैं, उन्होंने प्रत्येक जीव पर कृपा करते हुए उनके विकास और समृद्धि की ज़िम्मेदारी ली है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दिव्य श्लोकों और मंत्रों के गायन से हुआ, जिससे आध्यात्मिक तरंगें स्पंदित हुई। उपस्थित श्रद्धालुओं ने भी देवी माँ के चरण कमलों में प्रार्थना करते हुए भावों को अर्पित किया। भक्ति भजन और सुमधुर माँ की भेंटों की लंबी श्रृंखला ने श्रोताओं को अपने जीवन के एकमात्र उद्देश्य और उच्च लक्ष्य ईश्वर प्राप्ति की ओर निर्देशित किया।
 
साध्वी भावार्चना भारती जी ने ज्ञान और प्रेरणा से परिपूर्ण विचारों के माध्यम से न केवल भक्तों को आत्मिक स्तर पर जागरूकता का संदेश दिया बल्कि जीवन में संतोष, शांति व दिव्यता प्राप्ति का मार्ग भी बताया। उन्होंने दिव्यज्ञान के विषय में भी विस्तार से बताया कि मात्र ब्रह्मज्ञान ही जीवन में आध्यात्मिकता, शांतिपूर्ण जीवन और उच्च लक्ष्य की ओर अग्रसर होने का एकमात्र आधार है।

माँ भगवती जागरण द्वारा भक्तों ने आत्मिक ज्ञान और जाग्रति के संदेश द्वारा जीवन के परम लक्ष्य ईश्वर को प्राप्त करने के मार्ग को जाना। उपस्थित लोग आध्यात्मिक विचारों द्वारा संकीर्ण मान्यताओं को त्याग वास्तविक भक्ति की ओर कदम बढ़ने के लिए संकल्पबद्ध दिखे।

Maa Bhagwati Jagran Ligtens The Inner Spark In Samana, Punjab

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox