Read in English

भक्तों की आध्यात्मिक क्षुधा को तृप्त करने हेतु, श्री आशुतोष महाराज जी (संस्थापक एवं संचालक, डीजेजेएस) के तत्वावधान में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा 14, 15 जनवरी 2023 को कपूरथला, पंजाब में ‘साधना शिविर’ का आयोजन किया गया। सामूहिक ध्यान-साधना शिविर का मुख्य उद्देश्य भक्तों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना व उन्हें आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर करना था। डीजेजेएस प्रतिनिधियों ने प्रेरणात्मक प्रस्तुतियों के माध्यम से ध्यान के महत्व को उजागर करते हुए उपस्थित श्रद्धालुओं को आध्यात्मिक ज्ञान के पथ पर आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

Meditation Camp at Kapurthala, Punjab engulfed the masses with the supreme aura of eternal bliss

डीजेजेएस वक्ता ने समझाया कि अपनी आध्यात्मिक क्षमता का पूर्ण रूप से लाभ लेने हेतु ‘ब्रह्मज्ञान’ आधारित ध्यान साधना का नियमित अभ्यास अत्यावश्यक है। नियमित व अनुशासित ध्यान साधना से कई स्वास्थ्य लाभ और तनाव से उत्पन्न जटिल रोगों के प्रतिकूल प्रभावों के प्रति संरक्षण प्राप्त होता है।

डीजेजेएस प्रवक्ता ने कहा कि नकारात्मक विचारों के भंवर को तोड़ने और तनाव व चिंता के चंगुल से स्वयं को मुक्त कर अंतः शांति प्राप्त करने के लिए विवेकपूर्ण दृष्टिकोण की आवश्यकता है। एक पूर्ण सतगुरु से शाश्वत ज्ञान प्राप्त कर निरंतर ‘ध्यान साधना’ के मार्ग पर चलते रहने से ऐसे दृष्टिकोण को प्राप्त किया जा सकता है। गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी ने ‘ब्रह्मज्ञान’ के माध्यम से आत्म साक्षात्कार करा कर आज असंख्य लोगों के जीवन को रूपांतरित किया है। 

Meditation Camp at Kapurthala, Punjab engulfed the masses with the supreme aura of eternal bliss

डीजेजेएस प्रवक्ता ने सारांशित करते हुए कहा कि ‘विश्व शांति’ स्थापित करने व जन-मानस में सकारात्मक परिवर्तन लाने हेतु ध्यान एक अनिवार्य उपकरण है। ‘ब्रह्मज्ञान’ की ध्यान साधना हमारी नकारात्मकता का नाश कर हमें सांसारिक व आध्यात्मिक सफलता की ओर प्रेरित करती है। आध्यात्मिक जाग्रति व शाश्वत भक्ति के मार्ग पर आगे बढ़ते रहने के लिए ध्यान शिविर में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को प्रेरणादायक व सकारात्मक विचारों रूपी ऊर्जा प्राप्त हुई।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox