बीएसएफ जवानों ने सीखा योग का वास्तविक अर्थ | PEACE प्रोग्राम का पंचम अध्याय

SEE MORE PHOTOS
DJJS News

Read in English

‘शौर्य योग’ की श्रृंखला में एक और अध्याय जोड़ते हुए दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने अपने कॉर्पोरेट वर्कशॉप PEACE प्रोग्राम के तहत बीएसएफ जवानों लिए एक योग कार्यशाला का आयोजन किया। PEACE के प्रतिनिधियों- साध्वी तपेश्वरी भारती जी, साध्वी डॉ निधि भारती जी, साध्वी रुचिका भारती और साध्वी मणिमाला भारती जी ने उक्त आयोजन की अध्यक्षता की। प्रेरक वार्ता एवं सारगर्भित गतिविधियों को लिए इस कार्यशाला ने लगभग 150 जवानों को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्तर प्रैक्टिकल समाधान प्रदान किए।

गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी की प्रेरणा से आयोजित इस कार्यक्रम के पहले सत्र में जवानों को विभिन्न स्फूर्तिदायक आसनों और प्राणायामों में प्रशिक्षित किया गया। मनोवैज्ञानिक योग के विषय को लिए अगले सत्र में प्रतिभागियों को मन की शिथिलताओं से ऊपर उठने के लिए प्रेरित किया गया। मेटाफिजिकल सत्र में आज्ञा-चक्र की सक्रियता एवं पूर्ण व्यक्तित्व के विकास में ब्रह्म ज्ञान की भूमिका को प्रकाशित किया गया। साथ ही अंतिम शेसन मे उन सभी जवानों ने दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की संगीत-मंडली द्वारा देशभक्ति के तरानों का भी आनंद उठाया।

PEACE is holistic self-development program of DJJS designed to address work & life related issues for the working professionals.

Know More

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox

Related News: