Read in English

डीजेजेएस द्वारा 12 से 18 सितंबर 2022 को डीडीए ग्राउंड, ब्लॉक A, बंसल भवन के सामने, पेट्रोल पंप के पीछे, सेक्टर 16, रोहिणी, दिल्ली में होने वाली श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ करने हेतु 11 सितंबर 2022 को रोहिणी क्षेत्र के सेक्टर 16 एवं 17 में कलश यात्रा का भव्य आयोजन किया गया। गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी (संस्थापक एवं संचालक, डीजेजेएस) की शिष्या साध्वी आस्था भारती जी, सुप्रसिद्ध कथाव्यास, कथा का वाचन करेंगी। विशाल संख्या में शिष्यों ने कलश को शीश पर धारण कर इस कलश यात्रा में भाग लिया। 

Peace March (Kalash Yatra) organised by DJJS spread the message of Peace and Divinity at Rohini, Delhi

कलश यात्रा में जाग्रत-आत्माओं की प्रार्थनाओं व उनकी दिव्य तरंगों के माध्यम से वातावरण में शांति और एकता का संदेश दिया गया। डीजेजेएस का उद्देश्य है विश्व में शांति की स्थापना करना। और यह उद्देश्य प्रत्येक हृदय में ब्रह्मज्ञान की शाश्वत विधि द्वारा शांति स्थापित कर के ही यथार्थ किया जा सकता है। एक जाग्रत आत्मा में ही दूसरों को जगाने व विश्व में शांति की स्थापना करने की शक्ति होती है। हमारी मौजूदा सभी समस्याओं का जनक है – अनियंत्रित मन। जिसका एकमात्र समाधान है ब्रह्मज्ञान, क्योंकि ब्रह्मज्ञान की ध्यान साधना द्वारा ही अनियंत्रित मन को नियंत्रित किया जा सकता है। शास्त्रों में स्पष्ट वर्णन है कि समय के पूर्ण गुरु ही व्यक्ति को ब्रह्मज्ञान प्रदान करने का सामर्थ्य रखते हैं।

निःसंदेह, आध्यात्मिक रत्नों को लिए, डीजेजेएस द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा सभी उम्र के वर्गों के लिए मार्गदर्शक सिद्ध होगी।

Peace March (Kalash Yatra) organised by DJJS spread the message of Peace and Divinity at Rohini, Delhi

रोहिणी, दिल्ली के निवासियों को उनकी व्यस्त दिनचर्या से कथा के लिए समय निकालकर लाभान्वित होने की प्रेरणा प्रदान करने में कलश यात्रा कारगर सिद्ध हुई। आशा है कि यह कथा सब के लिए सुख व शांति का स्रोत सिद्ध होगी।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox