Read in English

जितना अधिक वे तकनीकी प्रगति में तल्लीन हैं, उतना ही वे नैतिक मूल्यों और नैतिकता को खोते दिख रहे हैं। आज के आधुनिक युवाओं की इस वास्तविकता को उजागर करने के साथ-साथ उनके खोए हुए मूल्यों को फिर से स्थापित करने के लिए दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के कॉर्पोरेट वर्कशॉप विंग PEACE प्रोग्राम ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) के छात्रों के लिए 31 जुलाई, 2020 को एक विशेष वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनार का शीर्षक था- "Resolving Ethical Dilemmas through Spiritualism, Values and Conscious Decision Making!"

PEACE organizes an insightful webinar on ethical values for young students of NIFT

यह उल्लेखनीय है कि NIFT के निदेशक द्वारा डीजेजेएस कॉरपोरेट वर्कशॉप विंग से संपर्क स्थापित किया गया एवं उन्होंने विशेष रूप से उनके छात्रों के लिए इस तरह के एक ज्ञानवर्धक कार्यक्रम को डिजाइन करने का अनुरोध किया, जिससे उनके छात्रों में पारंपरिक नैतिकता को फिर से पैदा किया जा सके | 

वेबिनार सत्र का संचालन करते हुए गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी की प्रचारक शिष्या एवं PEACE प्रोग्राम की कोऑर्डिनेटिंग हेड, साध्वी तपेश्वरी भारती जी ने प्रतिभागियों का ध्यान प्रमुख विषय की ओर खींचा | उन्होंने व्यक्ति के जीवन में नैतिकता के महत्व को समझाया और बताया कि यह उनकी निर्णय लेने की क्षमता को कैसे प्रभावित करता है। इसके अलावा वेबिनार में उत्साहपूर्ण प्रदर्शनों और गतिविधियों की भरपूर भूमिका रही, जिसने प्रतिभागियों को समग्रता से नैतिक सिद्धांतों को जीवन में लागू करने के लिए प्रेरित किया।

PEACE organizes an insightful webinar on ethical values for young students of NIFT

प्रतिभागियों ने इस तरह के अद्वितीय वेबिनार में भाग लेने के बाद खुशी व्यक्त की और प्रोग्राम की सराहना की, क्योंकि इसके द्वारा उन्हें जीवन से संबंधित अवधारणाओं के बारे में अत्यधिक ज्ञान प्राप्त करने में मदद मिली।

www.peaceprogram.org पर PEACE प्रोग्राम से जुड़ें।

अपने कार्यस्थल पर वेबिनार आयोजित कराने के लिए, कृपया हमें मेल करें: [email protected]

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox