Read in English

30 अप्रैल 2023 को SAM वर्कशॉप्स, जो दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (DJJS) का एक युवा सशक्तिकरण प्रकल्प है, ने सुरक्षित, खुले और समावेशी सार्वजनिक स्थानों को बढ़ावा देने वाले एक NGO ‘राहगिरी फाउंडेशन’ के साथ एक अद्भुत कार्यक्रम आयोजित किया । इस कार्यक्रम का थीम था "सड़कें खूबसूरत होती हैं, जब वे लोगों के लिए होती हैं।"

SAM@Raahgiri, Connaught Place, New Delhi

राहगिरी के अतिरिक्त SAM वर्कशॉप्स ने दिल्ली पुलिस, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और G20 के साथ भी सहयोग किया। SAM वर्कशॉप्स की समन्वयक साध्वी डॉ शिवानी भारती जी और साध्वी रूचि भारती जी के विशिष्ट मार्गदर्शन और सक्षम नेतृत्व में, SAM टीम ने मनोरंजन और शिक्षा को संयोजित करके सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढाई| इस आयोजन का केंद्र नई दिल्ली के ह्रदय, यानि कनॉट प्लेस का इनर सर्कल था|

आयोजन के मुख्य आकर्षण थे-

SAM@Raahgiri, Connaught Place, New Delhi

- इटरनल स्प्लेंडर, SAM के इन-हाउस आर्ट्स ग्रुप, द्वारा एक अद्भुत व अद्वितीय फ्लैश मॉब का प्रदर्शन किया गया| इटरनल स्प्लेंडर ने फ्लैश मॉब के माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता भी बढ़ाई|

- SAM के स्वयंसेवकों द्वारा एक सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान, जहाँ उन्होंने साइकिल चालकों, पैदल चलने वालों, राहगिरी कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से बातचीत की और उन्हें यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में समझाया। SAM के स्वयंसेवकों ने सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए दर्शकों के साथ में शपथ ली और "रोड़ 2 यूथफुल्नैस" के बारे में अवगत कारवाया ।

- सड़क सुरक्षा अभियान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए SAM के स्वयंसेवकों द्वारा वॉकथॉन।    

दिल्ली पुलिस और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने इस आयोजन की भूरि -भूरि प्रशंसा की। SAM के "रोड़ 2 यूथफुल्नैस" कार्यक्रम में नि:स्वार्थ रूप से कार्यरत स्वयंसेवकों और प्रतिभापूर्ण कलाकारों की सराहना की गई| और साथ ही उनके योगदान के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox