Read in English

SAM ने सड़क सुरक्षा पर चल रहे अपने अभियान के तहत गुरुग्राम में राहगिरी फाउंडेशन के साथ एक और मेगा "राहगिरी" ईवेंट ​​​​आयोजित किया। SAM युवाओं को सड़क सुरक्षा, रोड रेज, सड़क स्वच्छता आदि विषयों पर जागरूक करने में लगभग एक दशक से कार्यरत है व राहगिरी फाउंडेशन के साथ एक मुख्य कोलैबोरेटर की भूमिका निभा रहा है।

SAM@Raahgiri, Gurugram, Haryana

राहगिरी एक अद्भुत कोंसेप्ट है जिसका उद्देश्य सार्वजनिक सड़कों को पर्यावरण व सुरक्षित यात्रा के लिए अनुकूल बनाना है। राहगिरी लोगों को अपने रविवार को एक मजेदार, जागरूक और सक्रिय तरीके से मनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने शिरकत की। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाली ओलंपियन मनु भाकर और शिवानी कटारिया जैसी खिलाड़ी भी मौजूद रहीं। शहर के युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि नौ साल पहले शुरू हुई राहगिरी पहल ने 1.3 करोड़ लोगों खासकर युवाओं को कार्यक्रम में शामिल कर इतिहास रचा है जो हरियाणा की आबादी का लगभग आधा है।

SAM@Raahgiri, Gurugram, Haryana

टीम SAM ने इस कार्यक्रम में कई अनूठी एक्टिविटीस और मनोरंजक सेशंस का आयोजन कर लोगों को सुरक्षित यात्रा, स्वच्छ हवा व बेहतर शारीरिक गतिविधि के लिए अपनी सड़कों को अनुकूल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। टीम द्वारा लगाए गए स्टॉल का स्वयं मुख्यमंत्री ने दौरा किया व युवाओं को ट्रैफिक नियमों के बारे में शिक्षित व जागरूक करने और सकारात्मक रूप से परिवर्तित करने में SAM के प्रयासों की सराहना की। मुख्यमंत्री जी ने कहा "SAM जो युवाओं के लिए इतनी रुची के साथ आगे बढ़कर कार्य कर रहा है उसकी प्रशंसा करते है। साथ ही SAM के ऐसे अतुलनीय युवा सशक्तिकरण के अभियानों में सरकार पूर्ण सहयोग करने को प्रतिबद्ध है।"

इस कार्यक्रम ने गुरुग्राम में हजारों प्रतिभागियों को आकर्षित किया और बड़े पैमाने पर मीडिया कवरेज प्राप्त की। SAM के अद्वितीय प्रयासो से प्रभावित होकर युवा SAM के साथ जुड़ने के लिए आतुर दिखाई दिए। सभी प्रतिभागी "SAM अद्भुत है", "हम SAM से जुड़ना चाहते है" जैसे फीडबैक देते नजर आये व राहगिरी के अगले चैप्टर के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox