Read in English

राष्ट्र की प्रगति के लिए उसके युवा सबसे बड़ी ताकत होते हैं। युवाओं के संपूर्ण रूप से व सभी स्तरों पर विकास के लिए कार्यरत प्रमुख युवा संगठन SAM ने 7 मार्च 2024 - नई दिल्ली में भारती विद्यापीठ इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित राज्यस्तरीय युवा उत्सव इंडिया@2047 के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में युवाओं को सशक्त करने के लिए अपने संक्लप को सबके समक्ष रखा।

Youth Empowerment Takes Center Stage: SAM Shines at Yuva Utsav India@2047

नेहरू युवा केंद्र संगठन के सहयोग और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के समर्थन से  यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें दिल्ली के चार जिलों से युवा कलाकारों का विविध समूह एकत्र हुआ जहां कलाकारों ने देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित किया। आदरणीय श्री अजय कुमार मिश्रा, भारत सरकार के राज्य गृह मंत्री, मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित थे। उन्होंने अपने शब्दों के द्वारा वर्तमान पीढ़ी को नि:स्वार्थ सेवा का महत्व बताया और युवाओं के संपूर्ण विकास के लक्ष्य 'पंच प्राण' को पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

नेहरू युवा केंद्र संगठन के राज्य निदेशक श्री आर. एन. त्यागी जी ने SAM के विचारों और उपलब्धियों से प्रभावित हो कार्यक्रम में सम्मिलित होने का विशेष निमंत्रण दिया। रोचक प्रस्तुतियों और चर्चाओं के माध्यम से SAM ने युवा सशक्तिकरण और समुदाय सहभागिता में अपनी उत्कृष्टता को प्रदर्शित किया।

Youth Empowerment Takes Center Stage: SAM Shines at Yuva Utsav India@2047

कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाने के लिए नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला प्रमुखों सहित SAM की समन्वयक साध्वी ऋचि भारती जी भी उपस्थित रही जिन्होने समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आपसी सहयोग के महत्व को दर्शाया और SAM की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

SAM वालंटियर्स ने प्रतिभागियों के साथ अपना अनुभव साझा किया व अपने कार्यक्रमों और विभिन्न अभियानों के बारे में सूचित किया। युवा उत्सव इंडिया@2047 कार्यक्रम के मंच के माद्धम से SAM ने अपने विचारों को रखा और युवाओं को राष्ट्र-निर्माण में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए प्रेरित किया व दर्शकों ने ऐसे अद्भुत युवा सशक्तिकरण अभियान का नेतृत्व करने के लिए SAM की सराहना की।। SAM युवाओं में प्रतिभाओं को पोषण देने के साथ उनके उज्जवल भविष्य का मार्ग भी प्रशस्त करता आ रहा है।

SAM के साथ सहयोग के लिए कृपया हमें यहां लिखें:

[email protected]

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox