Read in English

शिक्षा के महत्त्व को देखते हुए इसे और अधिक व्यापक बनाने की आवश्यकता को महसूस करते हुए दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने ‘मंथन-संपूर्ण विकास केंद्र’ नामक एक सामाजिक प्रकल्प की स्थापना की जिसका उद्देश्य देश के अभावग्रस्त बच्चों को मूल्याधारित शिक्षा के साथ-साथ उनके पूर्ण विकास में सहयोग करना है । मंथन गरीबों को आत्मनिर्भर, स्वावलंबी बनाने के साथ-साथ अपनी और अपने परिवार की देखभाल करने में सक्षम बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है । इस प्रकल्प के तहत देशभर में लगभग 18 केंद्र चलाये जा रहे हैं जिनमें करीब 2000 विद्यार्थी लाभान्वित हो रहे हैं ।

Indian Revenue Service (IRS) donates 500 Swatchta kits to students of Manthan SVKs in Bihar

IRS के प्रतिनिधियों ने बच्चों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक करते हुए IRS के प्रतिनिधियों द्वारा 17 अक्टूबर, 2018 बोधगया, गया, बिहार में; 20 अक्टूबर, 2018 गांव धनौजा धरमपुर, बिहार के सहारसा; 23 अक्टूबर, 2018 गांव परसौनी, सुपौल, बिहार और 24 अक्टूबर, 2018 में ग्राम पदमपुर, सहारसा, बिहार में बच्चों को 500 स्वास्थ्य किट्स प्रदान किये ।

Indian Revenue Service (IRS) donates 500 Swatchta kits to students of Manthan SVKs in Bihar

मंथन में बच्चों के मार्गदर्शन व प्रोत्साहन हेतु समय-समय पर दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के संस्थापक व संचालक सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के आशीर्वाद से ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं ।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox