Read in English

मंथन : संपूर्ण विकास केंद्र के पंजाब स्थित गोपाल नगर  केंद्र में 23 जुलाई 2018 को विद्यार्थियों के बीच यूनिफार्म वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ । इस आयोजन में 100 विद्यार्थियों को यूनिफार्म वितरित की गई।

Uniform Disribution to Manthanites

मंथन : संपूर्ण विकास केंद्र, दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान का एक सामाजिक प्रकल्प है जिसमें देश के अभावग्रस्त बच्चों को मूल्याधारित शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उनके संपूर्ण व्यक्तित्व को सशक्त करने का प्रयास किया जाता है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (DJJS) की प्रचारक, साध्वी रजनी भारती जी के प्रेरणादायक विचारों  के साथ शुरू हुआ जिसमे उन्होंने बताया कि एक बच्चे के लिए, खासकर उन बच्चों के लिए, जिन्होंने कभी विद्यालय जाने का सपना देखा था, उनके लिए विद्यार्थी होने का क्या महत्त्व है? जो कभी समाज से अलग कहीं अज्ञानता के अंधकार में खो चुके थे आज वे समाज में स्वयं को भी समाज का हिस्सा मानते हैं और देश के प्रति अपने कर्त्तव्य को भी समझने लगे हैं।

Uniform Disribution to Manthanites

इसके बाद हमारे माननीय अतिथिगण  Mr. Subhash Lakra, MD, S.K. B।kes, ने यूनिफार्म वितरण की गतिविधि को पूरा किया । दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान (DJJS) के प्रचारक, स्वामी गुरुकृपानन्द जी और स्वामी प्रकाशनंद जी ने मंथन के बच्चों की प्रतिभाओं का उत्साह वर्धन किया। सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना की व कुछ ने भविष्य में भी संस्थान के साथ जुड़े रहकर मंथन प्रकल्प में सहयोग करने का वचन दिया।

अंत में इस कार्यक्रम के प्रेरणास्त्रोत व दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के संस्थापक व संचालक सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के चरणों में श्रद्धा नमन अर्पित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox