Read in English

भारत में दन्त स्वास्थ्य को हमेशा सामान्य स्वास्थ्य की तुलना में अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण माना गया है। हालांकि, लगभग 60% भारतीय आबादी डेंटल कैरीज़ से और 80% मसूड़ों की बीमारियों (डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार) से पीड़ित है। 

Aarogya provided Dental care services to 213 Patients at Divya Dham Centre, Delhi, in April 2022

दिव्य ज्योति जाग्रति संसथान का सम्पूर्ण स्वास्थ्य कार्यक्रम आरोग्य अपने दिव्य धाम , दिल्ली में स्थित “आरोग्य डेंटल केयर क्लिनिक" के अंतर्गत लोगों में दन्त स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए जागरूकता बढ़ाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है।

अप्रैल माह में इस आरोग्य डेंटल केयर क्लीनिक में ओरल हेल्थ एवं हाइजीन से संबंधित 213 से अधिक मरीजों को सेवाएं प्रदान दी गईं।

Aarogya provided Dental care services to 213 Patients at Divya Dham Centre, Delhi, in April 2022

डॉ संदीप शर्मा (डेंटिस्ट, पीएचडी-ऑर्थोडोंटिक्स एंड डेंटोफेशियल ऑर्थोपेडिस्ट), डॉ प्रदीप यादव (एमडीएस, ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन), डॉ श्रेया शर्मा (बीडीएस, एस्थेटिक डेंटिस्ट), डॉ ओमश्री सिंह (बीडीएस), और डॉ अनुभव त्यागी (बीडीएस) मरीजों की दांतों से सम्बन्धित अनेक सुविधाएं प्रदान की जैसे की दांतों की निकासी, स्केलिंग, कैपिंग, विस्तार आदि |

उपचार के अलावा, विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा रोगियों को दन्त स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के बारे में शिक्षित किया, जिससे अंततः समग्र स्वास्थ्य प्राप्त हो सके | रोगियों को सिखाया गया कि कैसे खाने की आदतों और जीवन शैली में एक साधारण बदलाव से दन्त रोगों से बचा जा सकता है।

यदि आप इन सेवाओं का लाभ लेना चाहते है तो आप हमें मेल कर सकते है अथवा सोशल मीडिया के द्वारा डीएम कर सकते है |

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox