Read in English

COVID-19 के दौरान, हम सभी ने अच्छे स्वास्थ्य के महत्व को महसूस किया है। लेकिन, हमारी अधिकांश आबादी अभी भी उचित चिकित्सा सुविधाओं और इसकी जागरूकता से वंचित है।

COVID Vaccination Camp & Multi Specialty Health Camp benefited more than 760 Patients | August 2022

इसलिए, डीजेजेएस आरोग्य सभी को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य शिविरों के रूप में अपना प्रयास जारी रखता है।

अगस्त 2022 के महीने में आयोजित स्वास्थ्य शिविरों का विवरण निम्नलिखित है:

COVID Vaccination Camp & Multi Specialty Health Camp benefited more than 760 Patients | August 2022
  •  द्वारका में 18 और 19 अगस्त, 2022 को आयोजित श्री जन्माष्टमी महोत्सव (कार्यक्रम) के दौरान दो दिवसीय COVID वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 160 से अधिक मरीजों को कोविशील्ड और कोवैक्सिन वैक्सीन और बूस्टर वैक्सीन प्रदान किया गया।
  • नारायण अस्पताल और रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव के सहयोग से गुड़गांव के रामलीला मैदान में एक मल्टी स्पेशलिटी स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जहा 600 से अधिक लोगों को लाभान्वित किया गया ।

सामान्य चिकित्सकों, कैंसर विशेषज्ञों और हड्डी रोग सर्जनों ने रोगोयों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श प्रदान किया। अन्य चिकित्सा सेवाओं, जैसे कि मुफ्त रक्तचाप और बीपी परीक्षण, बीएमडी परीक्षण, फाइब्रो स्कैन और मैमोग्राफी की भी व्यवस्था की गई थी।

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव के स्वयंसेवकों ने शिविर में महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन भी वितरित किए।

इसके अलावा, रोगियों को सामान्य खराब जीवनशैली विकल्पों के कारण कैंसर के मामलों में अचानक वृद्धि और हड्डियों से संबंधित विकारों के बारे में बताया गया और उन्हें संभावित निवारक उपायों पर निर्देशित किया गया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox