Read in English

डी.जे.जे.एस.अपने सम्पूर्ण स्वास्थ्य कार्यक्रम आरोग्य के अंतर्गत समाज के वंचित वर्ग को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है। आरोग्य द्वारा हाल ही में स्थापित डेंटल केयर क्लिनिक , डी.जे.जे.एस. सेंटर, दिव्य धाम (दिल्ली) के माध्यम से रोगियों के मौखिक स्वास्थ्य के मुद्दों को संबोधित कर रहा है।

Dental OPD was conducted at Aarogya Dental Care Clinic - Feb'22 at Divya Dham, Delhi

मौखिक स्वच्छता समग्र स्वास्थ्य के लिए एक द्वार है। मुख स्वास्थ्य को नज़रअंदाज करना लोगों के बीच एक आम बात है, खासकर भारत के संदर्भ में। लोग ज्यादातर मौखिक स्वास्थ्य जांच के लिए तभी जाते हैं जब मौखिक समस्याएं बढ़ जाती हैं और किसी व्यक्ति की दैनिक गतिविधि को परेशान करना शुरू कर देती हैं। लोगों को अपनी नियमित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के लिए संवेदनशील बनाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इसीलिए आरोग्य स्वास्थय सम्बन्धी दोनों पहलुओं पर काम करता है, सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं एवं संवेदीकरण प्रदान करता है।

आरोग्य के अंतर्गत चलायी जा रही डेंटल ओ.पी.डी एक अत्यधिक कुशल और पेशेवर चिकित्सा टीम द्वारा संचालित की जाती हैं। टीम में दंत चिकित्सक, ऑर्थोडॉन्टिस्ट, ओरल सर्जन, पैथोलॉजिस्ट और मेडिकल सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं। फरवरी में कुल 146 मरीज ओपीडी सेवाओं से लाभान्वित हुए।

Dental OPD was conducted at Aarogya Dental Care Clinic - Feb'22 at Divya Dham, Delhi

डॉ श्रेया शर्मा (बीडीएस, एस्थेटिक डेंटिस्ट), डॉ प्रदीप यादव (एमडीएस, ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन), डॉ संदीप शर्मा (डेंटिस्ट, पीएचडी-ऑर्थोडोंटिक्स एंड डेंटोफेशियल ऑर्थोपेडिस्ट), डॉ ओमश्री सिंह (बीडीएस), और डॉ अनुभव त्यागी (बीडीएस), अपने संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने विभिन्न मौखिक समस्याओं के लिए रोगियों का इलाज किया। पथरी, कैविटी, अनुचित कैपिंग, कैरियस, घर्षण, संवेदनशीलता, मसूड़ों से खून आना आदि समस्याओं का निदान रोगियों में प्रमुख रूप से किया गया था। डॉक्टरों द्वारा दवाई लिखी गई और डेंटल केयर केंद्र पर उपलब्ध कराई गई।

आप +91-9910377111 पर कॉल करके भी हमारे साथ अपनी डेंटल अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं |

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox