Read in English

प्रत्येक वर्ष मार्च में डी.जे.जे.एस. [DJJS] संतुलन पूरे माह को नारीत्व के उत्सव के रूप में मनाता है। संतुलन, अपने विशेष “स्वाभिमान अभियान” के माध्यम से विभिन्न ज्ञानवर्धक गतिविधियों को लेकर आता है, जिसका उद्देश्य महिलाओं में आत्म-सम्मान को जगाना है। महामारी के दौरान पिछले दो वर्षों से, डी.जे.जे.एस. संतुलन ने कई कार्यशालाओं, संतुलन वार्षिक पुरस्कारों, प्रसिद्ध महिलाओं के साथ प्रेरणादायक संवाद आदि कई रोचक पोस्ट और गतिविधियों के साथ ऑनलाइन जागरूकता सत्र आयोजित किए, जो कि काफी प्रसिद्ध रहे और इसके माध्यम से देश-विदेश से कई लोग संतुलन के ऑनलाइन प्लेटफार्म के साथ जुड़े।

DJJS Santulan commemorated the International Women's Day 2022 with various enlightening activities under its IWD special Swabhiman Campaign

यू तो संतुलन द्वारा मनाये जाने वाला प्रत्येक वर्षीय आई.डब्ल्यू.डी. [IWD] उत्सव अपने आप में अद्वितीय होता है, लेकिन इस वर्ष यह और भी अनूठा रहा। इस बार संतुलन ने अनुयायियों की मांग पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्तरों पर स्वाभिमान अभियान का आयोजन किया गया। कोविड के नवीन मानदंडों का पालन करते हुए, संतुलन ने देश भर में अपनी शाखाओं में तथा ऑनलाइन माध्यम से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी आई.डब्ल्यू.डी. का उत्सव मनाया।

डी.जे.जे.एस. की देश भर में विभिन्न शाखाओं [उत्तर प्रदेश में अलीगढ़, मेरठ; पंजाब में अमृतसर, बटाला, बठिंडा, हरपुरा, होशियारपुर; कर्णाटक में बेंगलुरु; महाराष्ट्र में चाकण; उत्तराखण्ड में देहरादून; राजस्थान में जोधपुर; हरियाणा में पंचकुला और पश्चिमी दिल्ली में रोहिणी एवं विकासपुरी] में कार्यशालाओं, वाद-विवाद, नाट्य-नाटिकाओं और वार्षिक पुरस्कारों जैसी ऑफ़लाइन गतिविधियों के साथ-साथ, संतुलन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जागरूकता सत्र किये, जैसे सर्वेक्षण (अपने स्वाभिमान स्तर की जाँच करें), आमंत्रित मेहमानों के साथ लाइव टॉक शो, नारी सशक्तिकरण एव स्वाभिमान के सच्चे अर्थ का प्रस्तुतीकरण, #TuHaiShakti एंथम गीत पर इंस्टाग्राम रीलों के माध्यम से प्रस्तुति लेना इत्यादि। इस दौरान विविध रोचक गतिविधियों के माध्यम से महिलाओं को अपने सच्चे स्वाभिमान का बोध कराने का प्रयास किया गया।

DJJS Santulan commemorated the International Women's Day 2022 with various enlightening activities under its IWD special Swabhiman Campaign

इसी तरह की उत्साहवर्धक गतिविधियों का लाभ प्राप्त करने के लिए संतुलन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर @DJJSSANTULAN के साथ जुड़े रहें।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox