Read in English

समाज में, दो लहरें एक साथ चल रही हैं, एक तरफ हम अपनी सेनाओं द्वारा देश को बचाने के लिए सीमाओं पर बलिदान होने की खबर सुनते हैं, लेकिन साथ ही साथ ड्रग्स की ओवरडोज के कारण युवाओं के मरने की खबरें भी आ रही हैं। ये समानताएँ सिर्फ दो दिशाएँ नहीं हैं, बल्कि यह उन विचारों के विभाजन को भी दर्शाती हैं, जिनसे हमारा समाज गुजर रहा है।

युवाओं को नशा मुक्त जीवन जीने के लिए दिशा-निर्देश देने के लिए और हाल ही में फुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने युवाओं को सही दिशा दिखाने के लिए और साथ साथ हाल ही मे हुए फुलवामा हमले के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए एक रैलि निकाली जिसमें विभिन्न प्ले कार्डों पर लिखे नशीली दवाओं के विरोधी नारों और देशभक्ति के उद्धरणों के साथ प्रदर्शित किया गया।

विभिन्न विख्यात अतिथियों ने रैली को रवाना किया जैसे की विनीत कुमार - एसडीएम, एसबीएस नगर, गुरइकबाल कौर बबली, पूर्व विधायक, ललित मोहन पाठक - प्रमुख परामर्शदाता और डॉ। कमलजीत - पार्षद और साथ ही साथ युवाओ प्रतिभागियो एवं दर्शकों को मादक द्रव्यों के सेवन और समाज पर उनके असर शीर्षल पर विचारों से प्रेरित किया।

रैली विश्वकर्मा मंदिर से शुरू हुई और नेहरू चौक, रेलवे रोड, दाना मंडी, गीता भवन रोड, डॉ। अंबेडकर चौक, बस स्टैंड, चंडीगढ़ चौक, कुलम रोड, चंडीगढ़ रोड से 10 किलोमीटर लंबे मार्ग को कवर किया और वापस विश्वकर्मा मंदिर पहुंची।

विभिन्न अन्य प्रतिष्ठित अतिथि जिन्होंने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्शायी वे थे, पार्षद तहसीलदार अरविंद प्रकाश वर्मा जी, श्री यशपाल, श्री शंकर दुग्गल, श्री राजन अरोड़ा, श्री मनीष जैन, श्री राम मल्होत्रा, श्री सतीश आहरी, अशोक वर्मा, महेश विश्वकर्मा मंदिर के गणमान्य व्यक्ति।

12,000 से अधिक लोगों को काउंसलिंग सत्र, पैम्फलेट वितरण और मिनी स्किट प्रस्तुतियों के माध्यम से रैली के विषय के बारे में जानकारी दी गई। यह आयोजन विभिन्न प्रिंट मीडिया हाउस और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हाउस द्वारा कवर किया गया था।

'Get consumed for your country not by Drugs' - Rally organized to pay tribute on Martyrdom Day at SBS Nagar

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox