Read in English

युवा किसी भी देश निर्माण के आधारभूत स्तम्भ होते हैं। किसी भी देश की स्तिथि का अनुमान उस देश के युवाओं से चलता है । यदि देश के युवा सही पथ पर अग्रसित है तो देश स्वतः ही उन्न्नति एवं विकास के पथ पर अगसर हो जाता है । इसके विपरीत पथ भ्रष्ट युवा सदैव ही किसी देश के लिए चिंता का विषय होते है ।

Yuva Kumbh - SAM Sensitized the Youth @ Kumbh Mela Prayagraj 2019 – SERIES 1

युवाओं को प्रोत्साहित करने एवं उनमे एक नयी ऊर्जा के संचार हेतु  दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा 20 जनवरी 2019 को, कुम्भ मेले ,प्रयागराज में सैम (SAM) नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस संपूर्ण कार्यक्रम को  बहुत  ही सुन्दर एवं प्रभावशाली तरीके से युवाओं के सम्मुख प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य अतिथियों ने भाग लिया जिनमें श्री अलोक कुमार जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, विश्व हिन्दू परिषद्, श्री सुहास एल वाय जी , डी. एम,  प्रयागराज, श्री दिलीप कुमार त्रिगुनायक जी, ए. डी. एम, प्रयागराज, श्रीमती पुष्प त्रिगुनायक जी, धर्मपत्नि, ए. डी. एम, प्रयागराज, श्री सी. पी. तिवारी जी , ए. डी. एम, प्रयागराज ने संस्थान द्वारा किये जा रहे कार्यों की भरपूर सराहना की।

इस कार्यक्रम में युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद जी की जीवनी को नाटिका के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।  तदोपरांत साध्वी जी ने  अपने ओजस्वी विचारों से उपस्थित युवाओं को प्रोत्साहित किया।

Yuva Kumbh - SAM Sensitized the Youth @ Kumbh Mela Prayagraj 2019 – SERIES 1

साध्वी परमा भारती जी द्वारा युवाओं की समस्याओं से सम्बंधित सत्र कार्यक्रम का आकर्षण रहा। इसके अतिरिक्त मशहूर कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर कॉमेडी की माध्यम से राष्ट्र प्रेम का सन्देश दिया। मल्हार बैंड की आत्मविभोर कर देने वाली प्रस्तुति के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया गया। सैम के इस कार्यक्रम ने उपस्तिथ युवाओं को समाज में परिवर्तन की एक नयी लहर लाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox