Read in English

आरोग्य प्रकल्प के कई उद्देश्यों में से एक यह है सभी को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जाएँ | और इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए नियमित रूप से अनेको प्रकार की ओपीडी का आयोजन करना आरोग्य प्रकल्प की एक मुख्य विशेषता रही है।

Aarogya conducted a Dental and Ayurveda OPD at Nurmahal, Punjab | 13 March 2022

इसी के अंतर्गत, विशेष डॉक्टरों की एक टीम के साथ 13 मार्च 2022 को नूरमहल, पंजाब में एक आयुर्वेद और डेंटल ओपीडी का आयोजन किया। ओपीडी में लगभग 261 से अधिक रोगियों ने भाग लिया, जिसमें लगभग 135 लोग आयुर्वेद ओपीडी सेवाओं व 126 डेंटल ओपीडी सेवाओं से लाभान्वित हुए | .

आयुर्वेद सेवाएं डॉ. जल प्रकाश सिंह, डॉ. कृपाल सिंह, डॉ. परमिंदर मौदगिल, डॉ. राज कुमार गर्ग, डॉ. सलोक्य भारती और डॉ. हप्रीत सिंह द्वारा संचालित की गईं थी और स्वास्थ्य जांच के दौरान पेट दर्द, सूजन, त्वचा की एलर्जी, पीठ दर्द, शरीर में दर्द और सामान्य कमजोरी जैसी स्वास्थ्य समस्याएं सबसे अधिक पाई गईं। इनका इलाज करने के लिए सभी रोगियों को शोध-समर्थित आयुर्वेदिक दवाएं, जो केंद्र परिसर में ही तैयार की जाती हैं, दी गई ।

Aarogya conducted a Dental and Ayurveda OPD at Nurmahal, Punjab | 13 March 2022

इसी तरह डेंटल ओपीडी सेवाएं डॉ. शिखा यादव, डॉ. अमनज्योत, डॉ. इंद्रजीत, डॉ. जसप्रीत, डॉ. रिद्धि, डॉ. शिवनूर और डॉ. विक्रम द्वारा संचालित की गईं जहाँ दांतों में दर्द, कैलकुलस, कैविटी आदि जैसी समस्याएँ रोगियों में सबसे आम रूप से पायी गई । रोगियों की मौखिक स्क्रीनिंग और डैग्नोसिस के अनुसार उनको  उपचार व दवायिओं की सलाह दी गई थी।

ओपीडी के दौरान रोगियों को स्वस्थ जीवन शैली का पालन करने के कई तरीकों के बारे में भी बताया गया जिससे उनके समग्र स्वास्थ्य में सुधार हो सके |

आप भी हमे मेल करके हमारे साथ अपनी अप्वाइंटमेंट बुक कर सकते हैं ।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox