Read in English

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा चलाया जा रहा ‘बोध प्रकल्प’ युवाओं व बच्चो को नशाग्रस्त लोगों को नशामुक्त करने हेतु अनेकों क्षेत्रों मेंलगातार कार्यरत है। बोध केअंतर्गत रैली, नुक्कड़ नाटक, रोडशो व वर्कशॉप द्वारा युवाओं और बच्चों को नशे से दूर रहने के तरीकों से अवगत करवाया जाता है।

Bodh disseminated insightful information for students to ‘SAY NO’ to drug abuse at Hoshiarpur, Punjab

बोध कार्यक्रम द्वारा ऐसी ही एक 'SAY NO' वर्कशॉप का आयोजन गवर्नमेंट स्कूल, क्लॉक टावर, होशियारपुर,पंजाब में किया गया। जिसमे 60 बच्चों व् 30 शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यशाला के प्रारम्भ मे बोध के वालंटियर द्वारा ‘नशे के पहले प्रयोग के दुष्परिणाम’ पर नाटिका की गयी और विद्यार्धियों को नशे के लिए ‘ना कहने’ के लिए समझाया गया।

विद्यार्थी जीवन सेसम्बंधित अन्य तथ्यों जैसे सही व गलत का चुनाव, साथियों का दबाव, परीक्षा के कारण तनाव पर भी चर्चा की गयी क्योंकि ये सभी कारण विद्यार्थियों को नशे के रास्ते पर ले जाते है  । विद्यार्थियों को इन सभी परेशानियों को हल करने के तरीकों से अवगत करवाया गया।

Bodh disseminated insightful information for students to ‘SAY NO’ to drug abuse at Hoshiarpur, Punjab

इस प्रोग्राम में श्रीअश्विनी कुमार दत्ता - प्रिंसिपल, श्रीमती सीमा सैनी-  वाईसप्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों ने भाग लिया। सभी ने वर्कशॉप एवं बोध द्वारा किये जा रहे समाज-सुधारक कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox