Read in English

बोध - दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के नशाउन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत नवंबर माह मे भारत के विभिन्न राज्यों में विभिन्न शैलियों के कार्यक्रम आयोजित किए। नशाखोरी के वर्जित विषय को लेते हुए, संस्थान इसे लोगों के बीच ले जाकर चर्चा करता रहा है जिससे वे इस मुद्दे को अनदेखा न करें और इसके मुख्य कारणों और प्रभावों को समझें।

Bodh organizes various activities against drug abuse in the month of November

गाजियाबाद के जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल और आगरा के जूनियर हाइ स्कूल मे एवं कड़कड़डूमा और द्वारका के दो सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को गतिविधियों और वन टू वन काउन्सेलिंग के माध्यम से शिक्षा दी गई ।

गाजियाबाद के प्रसिद्ध स्कूल जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल और आगरा के जूनियर हाइ स्कूल में बोध टीम को एक कार्यशाला आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया गया जहां 780 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया गया  | उन्हे शिक्षित किया गया कि नशे के प्रयोग के लिए सहकर्मियों और दोस्तो की तरफ से आते हुए दबाव को किस प्रकार से “न कहे” ।

Bodh organizes various activities against drug abuse in the month of November

अकसरा नशीले पदार्थो के साथ प्रयोग करने के प्रस्ताव को अस्वीकार न कर पाने और अलग थलग किए जाने के डर से छात्र इन पदार्थो का प्रयोग करते हैं और समय के साथ ये झुकाव बढ़ता जाता है । लेकिन छात्रों को उन स्थितियों को संभालने मे सक्षम कर ऐसी घातक आदतों मे पड़ने से रोका जा सकता है।

द्वारका और करकार्डूम में आयोजित दो  कार्यक्रमों के दौरान, 1240 से अधिक लोगों को जागृत किया गया ।  दिव्य ज्योति जगराती संस्थान  समाज को बेहतर बनाने और नशा मुक्त  बनाने के लिए अनवरत प्रयास कर रहा है, अगर आप हमारे प्रयासों का हिस्सा बनना चाहते हैं तो हमसे जुड़ें।

आप हमारी गतिविधियो से www.facebook.com/djjsrehab के द्वारा जुड़ सकते है अथवा [email protected] पर हमे मेल भेज सकते है ।

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox