Read in English

विशिष्ट दन्त स्वास्थ्य सेवाएँ एवं चिकित्सा प्रदान करने हेतु दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा पंजाबखोड़,कुतुबगढ़ रोड़,दिल्ली में स्थित संस्थान के दिव्य धाम आश्रम में गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 को एक अति आधुनिक दन्त चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन कर एक नई पहल की गई । पूरी तरह से आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित इस ‘दन्त चिकित्सा केंद्र’ में मरीज सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सकों की एक टीम द्वारा निःशुल्क जांच एवं परामर्श प्राप्त कर सकेंगे ।

Dental care Clinic inaugurated at DJJS Divya Dham Ashram

मुख्य अतिथिगण डॉ. संदीप शर्मा (BDS, PhD-Orthodontics & Dento Facial), डॉ. विपुल  व डॉ. सचिन (Assit. Professors, PGIDS,रोहतक), डॉ. प्रदीप यादव (MDS, Oral & Maxillofacial surgeon), डॉ. विजयंत सिंह (MDS,Periodontist), डॉ. अमन सक्सेना (South Asia Head, RUNYES) एवं दिव्य जाग्रति संस्थान के प्रचारक स्वामी नरेंद्रानंद जी द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना कर नारियल फोड़कर ‘दन्त चिकित्सा केंद्र’ का शुभारम्भ किया । स्वामी आदित्यनंद जी ने उपस्थित गणमान्य अतिथियों का अभिवादन करते हुए उपस्थित लोगों को संस्थान के विभिन्न सामाजिक प्रकल्पों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ.  संदीप शर्मा ने संस्थान के द्वारा इस पहल की सराहना की और कहा कि समय रहते उचित चिकित्सा सुविधा मिलने से दांतों की गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है और यह केंद्र इस दिशा में एक सराहनीय प्रयास है ।

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान एक गैर-लाभकारी सामाजिक-आध्यात्मिक संगठन के रूप में अपने विभिन्न समाज सुधार और कल्याण प्रकल्पों के माध्यम से मानवता के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहा है । सम्पूर्ण स्वास्थ्य प्रकल्प ‘आरोग्य’ के अंतर्गत संस्थान देश भर में अपने विभिन्न केंद्रों के माध्यम से वंचित समुदायों को विभिन्न स्वास्थ्य गतिविधियों के माध्यम से जनमानस को निरंतर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध करवा रहा है । इसी श्रृंखला में संस्थान के दिव्य धाम आश्रम ग्रामीण आबादी को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है । नियमित ‘निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों’ के आयोजन तथा आयुर्वेदिक उपचार केंद्र के अलावा, दिव्य धाम आश्रम में डॉ.र.पी.सी सेन्टर,AIIMS, नई दिल्ली के सहयोग से आठ वर्षों तक ‘प्राथमिक नेत्र चिकित्सा केंद्र’ द्वारा बड़े पैमाने पर लोगों को नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर जनमानस को लाभ पहुंचाया गया । साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा विभाग, पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीच्यूट ऑफ डेन्टल साइंसेस (PGIDS), रोहतक के सहयोग से दिव्य धाम आश्रम में ही ‘निःशुल्क दन्त जांच एवं चिकित्सा शिविरों’ का आयोजन कर विशेष रूप से ग्रामीण लोगों को दंत स्वास्थ्य लाभ पहुँचाया । साथ ही नियमित ‘आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविरों’ और ‘विलक्षण योग शिविरों’ का आयोजन कर संस्थान आयुर्वेद चिकित्सा पदति और योग के प्रचार एवं विस्तार में भी संलग्न है ।

Dental care Clinic inaugurated at DJJS Divya Dham Ashram

Subscribe Newsletter

Subscribe below to receive our News & Events each month in your inbox